किसानों के स्पोर्ट में आए नाना पाटेकर, बोले- कुछ मत मांगो, तय करो किसकी सरकार लानी है

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर ने बड़ा बयान दिया है। नाना पाटेकर का कहना है कि अब समय आ गया है कि किसान कुछ मांगे नहीं बल्कि तय करें कि देश में किसकी सरकार लानी है। वहीं, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर का कहना है कि हमने ‘दिल्ली चलो’ मार्च वापस नहीं लिया है। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने घोषणा की है कि वह 14 मार्च को रामलीला मैदान या जंतर मंतर पर ‘किसान महापंचायत’ आयोजित करेगा।

'सरकार से अब कुछ मत मांगो'
बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर ने किसानों का पक्ष लेते हुए कहा, ''80 से 90 प्रतिशत पहले किसान थे, अब किसान 50 प्रतिशत हैं। सरकार से अब कुछ मांगो मत। अब तय करो कि सरकार किसकी लानी है। मैं राजनीति में नहीं जा सकता क्योंकि जो पेट में है वहीं मुंह पर आ जाएगा। वो मुझे पार्टी से निकाल देंगे। पार्टियां बदलते बदलते एक महीने के अंदर सारी पार्टियां खत्म हो जाएंगी। यहां आपके यानी हमारे किसान भाईयों के सामने हम दिल की बात कर सकते हैं। जो हमें रोज खाना देता है उसकी किसी को पड़ी नहीं, तो हमें आपकी यानी सरकार की क्या पड़ी है?''

6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च करेंगे 
बता दें कि, किसानों ने घोषणा कि है कि वे 6 मार्च को दिल्ली की ओर मार्च करेंगे और किसान यूनियनों ने 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच रेल रोकने का ऐलान किया है। किसानों ने 21 दिन पहले ‘दिल्ली चलो’ के नारे के साथ आंदोलन शुरू किया था, जिसके बाद उन्हें हरियाणा की बॉर्डर पर रोक दिया गया था। तब से किसानों का आंदोलन जारी है। सरवन सिंह पंधेर ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “हमने ‘दिल्ली चलो’ मार्च वापस नहीं लिया है। हम राजमार्गों से बैरिकेडिंग हटने तक इंतजार करेंगे। सीमाओं पर हमारा विरोध जारी रहेगा।” किसान यूनियन नेताओं ने यह भी घोषणा की है कि वे पंजाब-हरियाणा सीमा पर आंदोलन को और मजबूत करने का प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News