नागालैंड के राज्यपाल बोले- भारत को 2047 तक विकसित बनाने के लिए युवा स्नातक दें योगदान

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन ने शनिवार को 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए युवा स्नातकों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आग्रह किया। कोहिमा के ओरिएंटल कॉलेज के स्नातक दिवस समारोह में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षा का इस्तेमाल न केवल व्यक्तिगत सफलता बल्कि सामाजिक सुधार के लिए भी करना चाहिए।

गणेशन ने सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और सहानुभूति के महत्व पर प्रकाश डाला और स्नातकों से नैतिक दुविधाओं से भरी दुनिया में इन मूल्यों को बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘आपकी सत्यनिष्ठा, ईमानदारी और सहानुभूति आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रयासों में आपको परिभाषित करेगी।'' उन्होंने सहानुभूति और देशभक्ति के साथ-साथ कड़ी मेहनत और दृढ़ता के महत्व के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, ‘‘आपके कार्यों में दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता है, इसलिए अपने समुदाय और राष्ट्र के लिए सकारात्मक योगदान देने का प्रयास करें। देश के प्रति कर्तव्य की भावना कम या अधिक रूप से आपके कार्यों में परिलक्षित होगी।''

ये भी पढ़ें....
-
 सिर और कान से बह रहा था खून...अस्पताल पहुंचाने के बजाए बहस करते रहे पुलिसकर्मी- तू ले जा, अरे तू ले जा
कर्नाटक के बेंगलुरु से पुलिस की लापरवाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में सड़क पर खून से लथपथ पड़ा एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है। वहीं, उसके आसपास खड़े पुलिसकर्मी व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के बाजए आपस में बहस करते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही एक दूसरे को जिम्मेदारी का एहसास दिला रहे हैं। वीडियो वायरल होने पर मामला पुलिस कमिश्नर के संज्ञान में आया। फिलहाल इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News