मुस्लिम महिला ने किया भगवान गणेश का अपमान, मूर्ति तोड़ने का वीडियो सामने आने पर मचा बवाल

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 02:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बहरीन में एक मुस्लिम महिला ने हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। उसने एक दुकान में रखी भगवान गणेश की प्रतिमा को तोड़ दिया। महिला की इस करतूत का वीडियो भी सामने आया है, जिसके वायरल होते ही विवाद खड़ा हो गया। 

 


वायरल हो रही वीडियो बहरीन की राजधानी मनामा के जाफेयर मार्कीट की बताई जा रही है। दरअसल सुपरमॉर्केट में हिंदू उत्सव गणेश चतुर्थी के लिए भगवान गणपति की कुछ मूर्तियां रैक पर रखी हुई थी। इसी बीच बुर्के पहनी दो महिलाएं वहां अती है और उनमें से एक भगवान की प्रतिमा को उठाकर फेंक देती है। 

 

महिलाओं एक के बाद एक सभी मूर्तियों को फर्श पर फेंकना शुरू कर देती है, वहां मौजद शख्स उसे समझाने की कोशिश करता है लेकिन वह सुनने को तैयार ही नहीं है। वीडियो में सुनाई दे रहा है​ कि कर्मचारी कह रहा है कि हम मानते हैं कि यह मुस्लिम देश है। इस पर दूसरी महिला कहती है कि हम देखते हैं कि इन मूर्तियों की पूजा कौन करेगा। पुलिस को बुलाओ। बहरीन एक मुस्लिम देश है, जहां इस्लाम को मानने वाले बहुसंख्यक हैं।

 

महिला की इस हरकत का जमकर विरोध किया गया जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की। बहरीन के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पुलिस ने एक दुकान को नुकसान पहुंचाने और एक संप्रदाय और उसके अनुष्ठानों को बदनाम करने के लिए महिला के खिलाफ कानूनी कदम उठाए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News