पत्रकार हत्या: महाराष्ट्र सरकार वारिशे के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 07:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र सरकार पत्रकार शशिकांत वारिशे के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। वारिशे (48) को रत्नागिरी जिले में गत छह फरवरी को एक एसयूवी ने टक्कर मार दी थी और अगले दिन अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। आरोप है कि उक्त एसयूवी को जमीन डीलर पंढरीनाथ अम्बेरकर चला रहा था। रत्नागिरी के जिला संरक्षक मंत्री उदय सामंत ने कहा कि सरकार वारिशे के बेटे को स्थायी नौकरी भी देगी।

सामंत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘पत्रकार वारिशे के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। दस लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से और 15 लाख रुपये अन्य स्रोतों से दिए जाएंगे।'' उन्होंने कहा कि पत्रकारों के विभिन्न संगठन मांग कर रहे हैं कि सरकार वारिशे के परिवार की मदद करे। हत्या के आरोप में गिरफ्तार अम्बेरकर इलाके में प्रस्तावित रिफाइनरी के लिए भूमि अधिग्रहण का विरोध करने वाले हर किसी को कथित रूप से धमकाता रहता था।

अम्बेरकर के खिलाफ वारिशे द्वारा लिखा गया एक लेख घटना की सुबह एक स्थानीय मराठी अखबार में प्रकाशित हुआ था। उक्त घटना मुंबई से लगभग 440 किलोमीटर दूर राजापुर में एक पेट्रोल पंप के पास हुई थी। महाराष्ट्र सरकार हत्या के कथित मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने का आदेश दे चुकी है। एक दिन पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने मांग की थी कि राज्य सरकार वारिशे के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता प्रदान करे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News