मुमताज पटेल ने कंगना को बताया BJP की परेशानी का कारण, कहा-''उन्हें फालतू बोलने की आदत''

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 12:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बीजेपी सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन पर दिए गए बयान से देशभर में राजनीतिक हलचल मच गई है। उनके इस बयान से बीजेपी ने खुद को अलग कर लिया है और इसकी कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस नेता मुमताज पटेल ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना को बीजेपी के लिए सिरदर्द बताया है।

मुमताज पटेल का कहना है कि बीजेपी को शायद तब ये बात समझ में नहीं आई जब उन्होंने कंगना रनौत को टिकट दिया था। लेकिन अब यह साफ दिख रहा है कि उनके इस बयान से भविष्य में बीजेपी का सिरदर्द बढ़ सकता है। मुमताज ने कहा कि कंगना को बेकार बयान देने की आदत है, और उन्होंने किसानों के बारे में असंवेदनशील टिप्पणी की, जो सड़कों पर विरोध कर रहे थे। 

कांग्रेस नेता कुंवर दानिश अली ने भी किसान आंदोलन पर उनके बयान को लेकर कंगना पर हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उन्हें पार्टी से निकाल देना चाहिए। अली ने कहा, "अगर भाजपा उनके बयान से सहमत नहीं है, जैसा कि कंगना रनौत ने कहा है, तो भाजपा को न केवल माफी मांगनी चाहिए बल्कि अगर भाजपा के नेतृत्व में थोड़ी भी शर्म बची है तो उन्हें पार्टी से निकाल देना चाहिए।" इस बीच, भाजपा ने मंडी सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान से खुद को अलग कर लिया और अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना रनौत को भविष्य में इस तरह के बयान देने से परहेज करने को कहा। 

इससे पहले कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किसानों पर कंगना की टिप्पणी को लेकर भाजपा पर हमला किया और कहा कि भाजपा ने हमेशा झूठ बोला, धोखा दिया, साजिश रची और किसानों पर अत्याचार किया है। कांग्रेस नेता ने एक्स पर लिखा, "जल्दी ठीक हो जाओ कंगना! आखिर भाजपा के लोग देश के अन्नदाताओं से इतनी नफरत क्यों करते हैं? भाजपा ने हमेशा झूठ बोला है, धोखा दिया है, साजिश की है और हमारे किसानों पर अत्याचार किया है। और एक बार फिर भाजपा के एक सांसद ने हमारे अन्नदाताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। अब सवाल यह है कि क्या कंगना ने भाजपा की चुनावी रणनीति के तहत किसान पर यह घटिया आरोप लगाया है? क्या ये सिर्फ कंगना के शब्द थे या किसी और ने उनकी नकल की है? अगर नहीं, तो देश के प्रधानमंत्री, हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा के सभी सांसद और विधायक इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं?"

कंगना ने दिया था यह बयान
26 अगस्त को बीजेपी ने कंगना के उस बयान से असहमति जताई जिसमें उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन की आड़ में पंजाब में उपद्रवी तत्व हिंसा फैला रहे हैं। पार्टी ने साफ किया कि कंगना के विचार बीजेपी का रुख नहीं दर्शाते और भविष्य में इस तरह के बयान न देने की सलाह दी। बीजेपी ने यह भी स्पष्ट किया कि कंगना को पार्टी नीतिगत मामलों पर बोलने की अनुमति या अधिकार नहीं है।

मुमताज पटेल ने कहा कि ऐसे असंवेदनशील बयान, खासकर तब जब हमारे देश के किसान सड़कों पर विरोध कर रहे हों, शर्मनाक हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने खुद यह स्थिति पैदा की है और अब उन्हें इसके परिणामों का सामना करना चाहिए। बीजेपी को कंगना के बारे में अपने फैसलों के नतीजों का प्रबंधन करना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News