सोमैया की कार पर हमला : मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 12:36 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस ने खार पुलिस थाने के समीप भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की कार पर कथित तौर पर पथराव करने को लेकर एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी ने बताया कि सोमैया ने प्राथमिकी की प्रति लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह मामले में पुलिस द्वारा लगायी गई धाराओं से संतुष्ट नहीं थे। सोमैया, गिरफ्तार किये गये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने शनिवार को पुलिस थाना गए थे।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के उनके (दंपत्ति के) आह्वान ने शिवसेना समर्थकों को आक्रोशित कर दिया था। पुलिस थाने के बाहर एकत्र हुए शिवसेना समर्थकों ने सोमैया के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। जब वह एक एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) में पुलिस थाने से बाहर निकल रहे थे तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार पर जूते और पानी की बोतलें फेंकी। सोमैया इसके बाद शिवसेना समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस थाने गए।

बांद्रा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दंगा करने के लिए संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। लेकिन सोमैया ने प्राथमिकी की प्रति लेने से इनकार कर दिया और उस पर हस्ताक्षर नहीं किए क्योंकि वह मामले में लगायी धाराओं से संतुष्ट नहीं थे। सोमैया शिकायत दर्ज कराने के लिए शनिवार देर रात बांद्रा पुलिस थाना गए थे। विधायक आशीष शेलार समेत भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेता सोमैया के समर्थन में वहां पहुंचे और उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोमैया ने रविवार को दावा किया कि उन पर हमला उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा ‘‘प्रायोजित'' था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News