मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को मिली शानदार प्रतिक्रिया, पहले दिन इतने प्रतिशत टिकट बुक

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मुंबई और गांधीनगर के बीच शनिवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहले वाणिज्यिक परिचालन पर 96 प्रतिशत से अधिक सीट बुक हो गईं। पश्चिमी रेलवे के अधिकारी ने यह जानकारी दी। रविवार को छोड़कर यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह गांधीनगर से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वह इस ट्रेन से गांधीनगर से अहमदाबाद स्थित कालूपुर स्टेशन भी गये। इस नयी ट्रेन में सीट की बुकिंग की शुरुआत बृहस्पतिवार से की गई।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमित ठाकुर ने कहा कि मंबई से गांधीनगर स्टेशन के लिए वंदे भारत ट्रेन की कुल 1123 सीट में से 1086 (96.7 प्रतिशत) बुक हो चुकी थी। इस ट्रेन के परिचालन के पहले अवसर पर एग्जिक्यूटिव चेयर कार की सभी सीट बुक हो चुकी थी, लेकिन चेयर कार की 96.37 प्रतिशत सीट बुक हुई थीं। वंदे भारत ट्रेन में 1,123 सीट हैं। इसकि एग्जिक्यूटिव चेयर कार में 104 सीट और चेयर कार में 1,019 सीट हैं। एग्जिक्यूटिव चेयर कार में सभी 104 और चेयर कार में 982 सीट बुक थीं।

शुक्रवार को अहमदाबाद-मुंबई के बीच ट्रेन के पहले परिचालन के दौरान मीडियाकर्मियों को छोड़कर 313 यात्रियों ने यात्रा की। यह तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है और इस श्रेणी की पहली ट्रेन नई दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर शुरू की गई थी, जबकि दूसरी नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा मार्ग पर शुरू की गई थी।

ठाकुर के मुताबिक गांधीनगर से मुंबई सेंट्रल तक चेयर कार टिकट के लिए किराया 1,275 रुपये और एग्जिक्यूटिव चेयर कार टिकट के लिए किराया 2,455 रुपये है। मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर के लिए चेयर कार के टिकट का किराया 1,440 रुपये और एग्जिक्यूटिव चेयर कार का किराया 2,650 रुपये होगा। एक अधिकारी ने कहा कि आने-जाने के किराए में अंतर खानपान संबंधी शुल्क के कारण है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News