मुंबई: माहिम बीच पर अवैध दरगाह पर चला सरकार का बुल्डोजर, कल राज ठाकरे ने दी थी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में माहिम तट पर एक ‘अवैध दरगाह’ पर शिंदे सरकार ने बुल्डोजर चलवाया है। दरअसल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को अपने गुड़ी पड़वा संबोधन में एक क्लिप जारी की थी जिसमें दावा किया था कि मुंबई में माहिम तट पर एक ‘अवैध दरगाह’ बन गई है। राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि यह किसकी दरगाह है? क्या यह मछली की है? यह दो साल पहले नहीं थी, अगर अवैध निर्माण को तुरंत नहीं गिराया गया, तो हम उसी स्थान पर एक विशाल गणपति मंदिर का निर्माण करेंगे।

 

राज ठाकरे की चेतावनी के बाद गुरुवार को मुंबई के माहिम में अवैध दरगाह पर बुल्डोजर चलाया गया। वीडियो पर कार्रवाई करते हुए नगर कलेक्टर ने मौके का निरीक्षण करने और अतिक्रमण हटाने के लिए छह सदस्यीय टीम का गठन किया। राज ठाकरे ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बुधवार को अपने आवास पर मनसे कार्यकर्ताओं की बैठक भी बुलाई थी। राज ठाकरे ने इसके साथ ही चेतावनी दी थी कि अगर राज्य सरकार इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के अपने अभियान को फिर से शुरू करेंगे।

 

बता दें कि मनसे प्रमुख ने पिछले साल उनकी पार्टी के कार्यकर्त्ताओं पर लगाए गए लगभग 17,000 मामलों को वापस लेने की मांग की थी, जब उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News