मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर खुला देश का पहला पॉड होटल, 999 रुपए में मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 03:50 PM (IST)

मुंबई: मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर भारतीय रेलवे ने यात्रियों को पॉड होटल का एक खास तोहफा दिया।  जिसमें भारतीय रेलवे के यात्री और यहां तक कि आम लोग भी अब काफी सस्ते में लग्जरी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।
 

 पश्चिम रेलवे (WR) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इस पॉड होटल में ठहरने पर 12 घंटे के लिए 999 रुपए और 24 घंटे के लिए 1,999 रुपए का भुगतान करना होगा। इस होटल में वाईफाई, टीवी, एक छोटा लॉकर, आईना और रीडिंग लाइट जैसी मॉर्डन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।
 

रेलवे स्टेशन  की पहली मंजिल पर बना पूरा पॉड होटल करीब तीन हजार स्क्वायर फीट में फैला है। इसमें कैप्सूल की तरह दिखने वाले 48 कमरे हैं जिन्हें क्लासिक पॉड, प्राइवेट पॉड, पॉड्स फॉर वूमेन और दिव्यांगों के लिए बांटा गया है। क्लासिक पॉड की संख्या 30 है जबकि लेडीज के लिए ऐसे 7 पॉड बनाए गए हैं तो वहीं 10 प्राइवेट पॉड और दिव्यांगों के लिए एक पॉड की सुविधा दी गई है। 
 

भारतीय रेलवे के पहले पॉड होटल का उद्घाटन बुधवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने दक्षिण मुंबई के चर्चगेट स्टेशन से डिजिटल तरीके से किया। कार्यक्रम में बोलते हुए, दानवे ने कहा कि यात्रियों को पॉड होटल में किफायती दरों पर रहने की सुविधा, जिसे कैप्सूल होटल भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के सामान्य डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कन्फर्म सीट उपलब्ध नहीं हैं, रेलवे को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यात्रियों को कंफर्म सीट उपलब्ध कराई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News