मुकेश बंसल, अंकित नागोरी ने फ्लिपकार्ट कंपनी से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2016 - 09:37 PM (IST)

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट में शीर्ष स्तर पर फेरबदल के कुछ सप्ताह बाद कंपनी के वाणिज्य एवं विज्ञापन कारोबार के प्रमुख मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। फ्लिपकार्ट के मुख्य कारोबारी अधिकारी अंकित नागोरी ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। वह खेल के क्षेत्र में एक उद्यम शुरू करने जा रहे हैं। 
 
दिलचस्प है कि फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन और बिन्नी बंसल उनकी नई कंपनी में प्रथम निवेशक हैं। फ्लिपकार्ट द्वारा 2014 में फैशन इटेलर मिंत्रा का अधिग्रहण किए जाने के समय बंसल फ्लिपकार्ट में शामिल हुए थे और वह कंपनी के सलाहकार बने रहेंगे।  फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने ई-मेल से जारी एक बयान में कहा, ‘‘ वाणिज्य प्लेटफार्म के प्रमुख मुकेश बंसल अपनी सक्रिय भूमिका से एक सलाहकार की भूमिका में रख कर रहे हैं। मुकेश ने मिंत्रा को अव्वल फैशन गंतव्य बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है।’’  
 
मुकेश बंसल ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अगले 3-6 महीने की छुट्टी लेने की योजना बनाई है। आईआईटी, कानपुर से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक बंसल ने 2007 में मिंत्रा की स्थापना की थी। उन्होंने बाद में इसे फ्लिपकार्ट को बेच दिया। यद्यपि दोनों कंपनियों ने इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया, एेसा अनुमान है कि यह सौदा करीब 2,000 करोड़ रपये का था। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News