Bangladesh: 24 लोगों को जिंदा जलाया, तख्तापलट के बाद हिंदू निशाने पर..घर में घुसकर कर रहे वार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2024 - 09:08 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस को मंगलवार रात बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है, जिसके एक दिन बाद प्रधान मंत्री शेख हसीना ने छात्र-नेतृत्व वाले विद्रोह पर हिंसक कार्रवाई के बाद इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर भाग गईं।  

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, जेल से रिहा होने के बाद बीएनपी नेता और पूर्व प्रधान मंत्री खालिदा जिया ने छात्र विद्रोह के बीच देशव्यापी हिंसा, बर्बरता और राज्य संसाधनों की लूट पर चिंता व्यक्त की।
 
खालिदा जिया की प्रतिक्रिया तब आई है जब रिपोर्टों में दावा किया गया है कि बांग्लादेश में अवामी लीग पार्टी की नेता शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और भाग जाने के बाद एक नेता के स्वामित्व वाले एक होटल में भीड़ ने एक इंडोनेशियाई नागरिक सहित कम से कम 24 लोगों को जिंदा जला दिया था। देश। रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार देर रात भीड़ ने जोशोर जिले में जिला अवामी लीग के महासचिव शाहीन चक्कलादर के स्वामित्व वाले ज़ाबिर इंटरनेशनल होटल को आग लगा दी, जिससे पीड़ित, ज्यादातर बोर्डर जिंदा जल गए। दो महीने से जारी हिंसा मंगलवार को भी जारी रही।  

- बता दें कि बांग्लादेश में मंगलवार को अवामी लीग और उसकी सहयोगी पार्टियों के 29 नेताओं और परिवार के सदस्यों के शव बरामद किए गए हैं।

- सोमवार को उपद्रवियों ने अवामी लीग पार्टी से जुड़े एक नेता की होटल में आग लगा दी थी। इस घटना में एक इंडोनेशियाई नागरिक समेत 24 लोगों की मौत हो गई।

- हसीना सरकार में शिक्षा मंत्री रहे मोहिबुल चैधरी, ग्रामीण विकास मंत्री मोहम्मद तजुल, वित्त मंत्री अबुल हसन अली, खेल मंत्री नजमुल हसन और पार्टी के अन्य नेता हिंसा में मारे जाने के डर से देश छोड़कर भाग गए।

-बांग्लादेश में हिंसा के कारण पिछले 2 दिनों से बंद हवाई सेवाएं आज फिर से बहाल हो जाएगी। आज एयर इंडिया, विस्तारा और इंडिगो बुधवार को दिल्ली से ढाका के लिए निर्धारित फ्लाइट्स संचालित करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News