‘MSP की कानूनी गारंटी किसानों का हक...'', राहुल गांधी बोले- सरकार पर बनाएंगे दबाव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने किसान नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद बुधवार को कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी किसानों का हक है। यह सुनिश्चित करने के लिए इंडिया गठबंधन सरकार पर दबाव बनाएंगे।

किसान नेताओं ने राहुल गांधी के संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में एमएसपी की कानूनी गारंटी देने की बात कही थी। हमने आकलन किया है कि ये बिल्कुल किया जा सकता है। इस बारे में हमने किसान नेताओं के साथ बैठक की।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने तय किया है कि ‘इंडिया' गठबंधन के नेताओं से चर्चा कर, हम सरकार पर एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए दबाव बनाएंगे।''

‘MSP की कानूनी गारंटी किसानों का हक है...'
राहुल गांधी ने ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘MSP की कानूनी गारंटी किसानों का हक है। ‘इंडिया' गठबंधन ये हक उनको दिला कर रहेगा।'' इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा, गुरजीत सिंह औजला, धर्मवीर गांधी, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और जयप्रकाश भी मौजूद थे। इस प्रतिनिधिमंडल में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के 12 किसान नेता शामिल थे। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को अपने-अपने राज्यों में किसानों के सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News