CM शिवराज ने हेड कॉन्स्टेबल की अर्थी को दिया कंधा, शहीद कहकर किया संबोधित

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2016 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अाज हेड कॉन्स्टेबल रमाशंकर को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ उनकी अर्थी को भी कंधा दिया। सीएम ने इस दौरान उन्हें शहीद कहकर संबोधित करते हुए कहा कि आतंकी जेल से कैसे भागे, इसकी जांच एनआईए करेगी। पर एनकाउंटर के जांच की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को शहीद रमाशंकर सिंह का बलिदान नहीं दिखता। दो शब्द शहीद के लिए भी बोल देते। लानत है ऐसी राजनीति और नेताओं पर।

हार्ट पेशेंट थे रमाशंकर
रमाशंकर का गला रेतकर ही सिमी के 8 आतंकी जेल से फरार हुए थे। पिता के लिए शहीद के दर्जे के साथ ही बेटे ने बहन के लिए एक सरकारी नौकरी की भी मांग की थी। रमाशंकर के बेटे का कहना है कि उनके पिता हार्ट पेशेंट थे, उनकी बाईपास सर्जरी हो चुकी थी। आतंकियों के पास बिना किसी हथियार के सिर्फ दो कॉन्स्टेबल लगाए गए। वहीं रमाशंकर की बेटी का कहना है कि मुझे जेल अथॉरिटी पर शर्म आ रही है। गार्ड्स को सिर्फ लाठी दी गई थी। दिसंबर में उनकी बेटी की शादी होने वाली थी। सभी उसकी तैयारियों में लगे हुए थे।

हत्या कर भाग निकले थे अातंकी
बता दें कि भोपाल की सेंट्रल जेल से फरार हुए सभी आठ आतंकी सोमवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए। ये सभी आतंकी रविवार देर रात हेड कांस्टेबल की हत्या कर भाग निकले थे। जेल से भागने के बाद सभी आतंकी भोपाल के पास ईटखेड़ी इलाके छिपे थे, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर सभी  आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News