Mother Teresa & Me Review: मदर टेरेसा की ज़िंदगी को बखूबी दिखाती है कमल मुसले की 'मदर टेरेसा एंड मी'

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 11:37 AM (IST)

Rating : 3

Cast : बनिता संधू (Banita Sandhu), जैकलीन फ्रिट्ची कॉर्नाज (Jacqueline Fritschi-Cornaz), दीप्ति नवल (Deepti Naval), विक्रम कोचर (Vikram Kochhar) , ब्रायन लॉरेंस (Brian Lawrence), हीर कौर (Heer Kaur)

Director : कमल मुसले (Kamal Musale)

मुंबई। इस दुनिया में अपने लिए तो सभी जीतें हैं लेकिन जो खुद को पीछे छोड़कर दूसरों के लिए जिए वो कोई आम इंसान नहीं होता बल्कि वो महान इंसान होता है और ऐसी ही एक महान इंसान थी मदर टेरेसा, जिनको आज किसी पहचान की जरूरत नहीं क्योंकि धरती पर शायद ही कोई इंसान ऐसा हो जिसे मदर टेरेसा के बारे में ना पता हो। मदर टेरेसा ने अपना पूरा जीवन भारत के गरीब लोगों को समर्पित कर दिया था और आज उन्ही के जीवन को दिखाती है उनपर बनी फिल्म 'मदर टेरेसा एंड मी', जो आज रिलीज़ हो चुकी है जिसमें बनिता संधू , जैकलीन फ्रिट्ची कॉर्नाज , दीप्ति नवल , विक्रम कोचर , ब्रायन लॉरेंस , हीर कौर , केविन मेन्स , जीना बैश्य और जैक गॉर्डन अहम किरदार में नज़र आ रहें है और इस फिल्म का निर्देशन कमल मुसले ने किया है।  

कहानी –

इस फिल्म की कहानी मदर टेरेसा के इर्द गिर्द घूमती है। जिसमें उनके उनके जीवन और विचारों को बखूबी दिखाया गया है। इस फिम में दो कहानियां एक साथ चलती दिखाई गई हैं। एक मदर टेरेसा की, जब उन्होंने कोलकाता की झुग्गियों से काम करना शुरू किया था और दूसरी लंदन में रहने वाली भारतीय मूल की एक मॉडर्न लड़की कविता की जो प्यार में विश्वास ही नहीं करती।  दोनों की ज़िंदगी की कहानी काफी प्रेरित करती है और कहीं ना कहीं एक जैसी हैं।

PunjabKesari

एक्टिंग –

फिल्म में मदर टेरेसा का किरदार जैकलीन फित्ची कॉर्नाज ने निभाया है वो मदर टेरेसा की भूमिका में काफी प्रभावशाली लगी जिनमें हमें साक्षात् मदर टेरेसा देखने को मिली वहीँ इंडियन ब्रिटिश एक्ट्रेस बनिता संधू ने फिल्म में कविता का किरदार निभाया है जिन्होंने अपने किरदार को अपना 100% दिया है , आपको बता दे कि वो फिल्म 'अक्टूबर' में वरुण धवन के साथ काम कर चुकी हैं वहीँ काफी समय बाद दीप्ति नवल भी एक बेहतरीन किरदार में नजर आई हैं। हालाकि उनकी अदाकारी का डैम दर्शक पहले भी कई बार देख चुके हैं, वहीँ इस फिल्म में विक्रम कोचर, ब्रायन लॉरेंस, हीर कौर, केविन मेन्स, लीना बैश्य, शोबू कपूर, माही अली खान, फेथ नाइट और जैक गॉर्डन जैसे अभिनेताओं ने अपने अभिनय से सबका ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की है।  कुल मिलकर कहा जाए तो इस फिल्म का हर करदार अहम है और सबसे अपने किरदार में पूरी जान डाली है। 

रिव्यू –

ये फिल्म हमें थ्रो बैक में ले जाती है जिसे निर्देशन के जरिये बखूबी दिखाया गया है। कुल मिलाकर कहा जाए तो इसका स्क्रीन प्ले शानदार है। फिल्म असल घटनाओं पर आधारित है, तो अच्छी बात ये है कि निर्देशक ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि इसमें कोई फालतू की चीज़ ऐड न हो। एक्टिंग तो सभी की कमाल है साथ ही इसका मुसिक भी ठीकठाक है। कुल मिलाकर कहा जाए तो ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News