इस मां ने सूनी कर ली अपनी गोद, चौंकाने वाली है वजह

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2016 - 10:19 PM (IST)

सतना: मां-बाप ने पैदा होते ही नाम रखा था लक्ष्मी...। लक्ष्मी यानी धन की देवी। जिस पर कृपा हो जाए, उसका कल्याण हो जाए। लेकिन विडंबना देखिए... इस लक्ष्मी से तो ‘लक्ष्मी’ ही रूठ गईं। फिर तो उसका नाम ही मजाक बनकर रह गया। आज यह लक्ष्मी जेल में है। कारण वही, पेट की भूख इंसान को कुछ भी करने के लिए मजबूर कर देती है। लक्ष्मी के साथ भी यही हुआ। उसे चंद रुपयों के लिए उसे अपनी औलाद तक बेचनी पड़ी।

बात मध्यप्रदेश के सतना शहर की है। पुलिस ने अपना मासूम बच्चा बेचने के आरोप में शनिवार को लक्ष्मी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी महिला लक्ष्मी बर्मन ने अपने 6 वर्षीय पुत्र शिवम को चंद रुपयों की खातिर वर्ष 2011 में उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर निवासी मोहम्मद जहांगीर एवं मोहम्मद गुड्डू अली को बेच दिया था। पुलिस ने आरोपी महिला के परिवार के एक सदस्य की शिकायत पर सतना शहर के टिकुरिया टोला मोहल्ले से महिला लक्ष्मी बर्मन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने लक्ष्मी के मासूम पुत्र शिवम को भी सुरक्षित बरामद कर लिया, लेकिन बच्चा खरीदने वाले मिर्जापुर के दोनों आरोपी फरार हैं। हो सकता है कि कल को आरोपी पकड़ भी लिए जाएं, पर इस सवाल का जवाब शायद किसी के पास हो कि आखिर लक्ष्मी जैसी माएं कब तक चंद रुपयों के लिए अपनी गोद सूनी करती रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News