मुंबई में पनप रहे मां के हत्यारे बेटे! बेसबैट से मार मार कर मां को उतारा मौत के घाट, शव को नदी में फेंका

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में एक के बाद एक बेटे द्वारा मां की हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। दरअसल, मुंबई के विले पार्ले इलाके में एक कलयुगी बेटे ने संपत्ति विवाद के चलते अपनी जन्मदाता बुजुर्ग मां की बेरहमी से हत्या कर दी। जुहू पुलिस ने आरोपी बेटे और एक नौकर छोटू उर्फ लालू कुमार मंडल (25) को इस मामले में गिरप्तार किया है।

जुहू पुलिस ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने आरोपी 43 वर्षीय सचिन कपूर को विले पार्ले इलाके से गिरफ्तार किया है। सचिन कपूर पर संपत्ति विवाद में अपनी 74 वर्षीय मां के सिर पर बेसबॉल बैट से हत्या करने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं दरिंदे बेटे ने मां को मारकर उसके शव को  नदी में फेंकने का भी आरोप हैं। मृतक महिला की पहचान वीना कपूर के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की रात कल्पतरू सोसाइटी के सुरक्षा सुपरवाइजर ने जुहू पुलिस से संपर्क किया और कहा कि बुजुर्ग महिला वीना कपूर लापता हो गई है। जिसके तहत पुलिस ने जांच शुरू की। औऱ  मृतका वीना कपूर का मोबाइल लोकेशन उसके बिल्डिंग के पास मिला, जबकि उसके बेटे का मोबाइल लोकेशन पनवेल में था। अगले दिन पुलिस ने उसके बेटे और उसके नौकर को थाने बुलाया सख्ती से पूछताछ की, जहां दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

  आरोपी बेटे ने कहा कि उनके बीच संपत्ति का विवाद चल रहा था, जिसके कारण उसने मां की हत्या की और उसके शव को रायगढ़ जिले में एक नदी में फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि महिला का बड़ा बेटा अमेरिका में रहता है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302,201 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर जिले में विवाद के बाद एक युवक ने कथित और पर अपनी 50 वर्षीय मां की हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना विक्रमगढ़ इलाके में मंगलवार शाम को हुई और 30 वर्षीय आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आपोपी का अपने पिता से सरकारी योजना के तहत मकान बनवाने को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस प्रवक्ता सचिन नवादकर ने कहा कि इसी विवाद को लेकर मंगलवार को आरोपी ने अपने पिता की पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि जब आरोपी की मां ने अपने पति को बचाने के लिए हस्तक्षेप किया, तो बेटे ने छत की टाइल से उस पर कथित तौर पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। नवादकर के मुताबिक, पड़ोसियों ने स्थानीय पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया, जो मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया। अधिकारी ने कहा कि मृतक महिला के पति की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News