बैंक कर्मियों की गलती से मां-बेटी ने चुराई ज्वैलरी, दिल्ली में चौंकाने वाला मामला आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के एक बैंक में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक मां और उसकी बेटी ने बैंककर्मियों की गलती का फायदा उठाकर एक अन्य ग्राहक की ज्वैलरी चुरा ली। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते महिला और उसकी बेटी को गिरफ्तार किया है। यह घटना एक बैंककर्मी की चूक के कारण हुई, जिसके चलते जांच अभी जारी है।

पूरा मामला क्या है?
5 सितंबर को दर्ज की गई FIR के अनुसार, यशपाल नामक एक शख्स ने बताया कि उनका पंजाब नेशनल बैंक के जंगपुरा शाखा में लगभग 20 वर्षों से खाता है और उनके पास एक लॉकर भी है। यशपाल ने बताया कि लॉकर के लॉक में हाल ही में कुछ समस्या आ गई थी। उन्होंने 4 सितंबर को बैंक से संपर्क किया और लॉकर इंचार्ज ने उन्हें बताया कि एक गॉडरेज प्रतिनिधि भी आएगा ताकि लॉक को खोला जा सके।  जब लॉकर खोला गया, तो यशपाल को सख्त आश्चर्य हुआ क्योंकि उनके सभी कीमती सोने के आभूषण और महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब थे। उन्होंने बैंक मैनेजर से इस बारे में सवाल किया। बैंक मैनेजर ने जानकारी दी कि 10 जुलाई को दो महिलाएं, जिनके नाम शशि और आशी रामानी थे, ने लॉकर खोलने के लिए आवश्यक दस्तावेज दिए थे।

गलत चाबी का इस्तेमाल
बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शशि और उनकी बेटी आशी के पास भी इसी बैंक में एक लॉकर था। हाल ही में जब वे बैंक आईं, तो उन्होंने अपने लॉकर की चाबी मांगी। गलती से बैंककर्मी ने उन्हें यशपाल के लॉकर की चाबी दे दी। शशि और आशी ने जब लॉकर खोला, तो उसमें कीमती गहने देखे और उन्होंने यह सामान चुरा लिया। इसके बाद उन्होंने चाबी वापस बैंककर्मी को लौटा दी।

पुलिस ने मामले की गंभीरता से की जांच
दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच शुरू की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बैंककर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है, जिन्होंने यह दावा किया है कि यह घटना गलती से हुई है। जांच जारी है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह घटना कैसे घटी और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं। इस घटना ने बैंक की सुरक्षा और लॉकर व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है। ग्राहकों की संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बैंक की जिम्मेदारियों और सुरक्षा उपायों की समीक्षा की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News