आंध्र प्रदेश में 70 हजार से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 09:40 PM (IST)

अमरावती: आंध्र प्रदेश में गोदावरी नदी से आई बाढ़ के कारण कुल 74,068 लोग प्रभावित हुए हैं और 17,632 लोगों को राहत शिविरों में भेजा गया है। आंध्र प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों के कम से कम छह मंडल भारी बारिश की विपदा से जूझ रहे हैं। दोवलेश्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में पानी का स्तर रविवार सुबह 13.58 लाख क्यूसेक से ऊपर चले जाने के बाद दूसरी चेतावनी जारी की गई। इसमें से करीब 7,500 क्यूसेक पानी को डेल्टा नहरों में और बंगाल की खाड़ी में छोड़ दिया गया। 

PunjabKesari
बाढ़ की वजह से किसी के मरने की खबर नहीं है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के साथ राज्य आपदा मोचन बल की टीमें आवश्यक वस्तुओं के साथ प्रभावित इलाकों में पहुंच चुकी हैं। एसडीआरएफ के अनुसार इन दो जिलों में बिजली अभी भी कटी हुई है और सड़क संपर्क भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार सड़क और दूसरे ढांचों को करीब 6.45 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में 280 गांव बाढ़ की चपेट में हैं और इनमें पूर्वी गोदावरी में हालत अधिक गंभीर हैं जहां 52,500 लोग इससे प्रभावित हुए हैं, जबकि पश्चिमी गोदावरी में 21,568 लोग इस आपदा से पीड़ित हैं। 

PunjabKesari
कोव्वुरु में गोदावरी तट पर स्थित प्रसिद्ध गोशपाड़ा क्षेत्रम डूब गया है जिसके बाद यहां के मंदिरों को बंद कर दिया गया है। पोलावरम बांध निर्माण स्थल पर जलस्तर 29 मीटर तक पहुंच गया है लेकिन परियोजना से सभी तरह के संपर्क टूट गए हैं क्योंकि वहां तक जाने का मुख्य रास्ता कडेम्मा पुल पानी में डूब गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News