केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत की मुश्किलें बढ़ीं, सीज की गई 2 करोड़ से अधिक की जूलरी

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्लीः  आम आदमी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आयकर विभाग को आज केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत और उनकी पत्नी के पास से कुल 28 लाख रुपए के बेनामी गहने मिले हैं। हाल ही में आयकर विभाग ने आप नेता के 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में पाए गए दस्तावेजों से बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी के संकेत मिल रहे हैं। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, गहलोत के घर से बरामद कागजों से संकेत मिल रहे हैं कि उन्होंने करीब 120 करोड़ की टैक्स चोरी की है। साथ ही, 28 लाख रुपए की कीमत की जूलरी भी लॉकर से सीज की गई है।
PunjabKesari
विभाग अब तक कुल मिलाकर 2 करोड़ 37 लाख रुपए तक की नकदी और जूलरी को सीज कर चुका है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की जा रही है और बड़े पैमाने पर कई खुलासे होने की संभावना है। वहीं, जब्त किए गए दस्तावेजों से जो बात सामने आई है, वो यह कि ऑफिस के चपरासी से लेकर कई कर्मचारियों को कर्ज दिया गया। इतना ही नहीं, शेल कंपनियों में भी उन्हें हिस्सेदारी दी गई।
PunjabKesari
इसके अलावा कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिनसे पता चलता है कि जनरल पावर ऑफ अटॉर्नी के माध्यम से अचल संपत्तियों में निवेश किया गया है। उल्लेखनीय है कि गहलोत नजफगढ़ से आप के विधायक हैं और केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्रालय का कामकाज देखते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News