दिल्ली में गर्मी से हाल बेहाल, महीने के आखिरी में राहत मिलने की उम्मीद

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में वीरवार सुबह आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहे और न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा। भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अधिकतम तापामन 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है। सुबह साढ़े आठ बजे तक सापेक्षिक आर्द्रता 70 प्रतिशत थी।

PunjabKesari
आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी में जून के अंत तक मॉनसून की बारिश होने की संभावना नहीं है और तब तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। इसके साथ  लू चलने का भी अनुमान जताया जा रहा है। 

PunjabKesari
आईएमडी के अनुसार, मॉनसून केरल में दो दिन देर से पहुंचा और इसके बाद पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिमी भारत में सामान्य से सात से 10 दिन पहले वर्षा हुई। विभाग ने बताया कि दिल्ली, राजस्थान के कुछ इलाकों, हरियाणा और पंजाब में जून के अंत तक बारिश होने की संभावना नहीं है। श्रीवास्तव ने कहा कि 26 जून को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। ‘स्काईमेट वेदर’ के महेश पालावत ने कहा कि जून के अंत तक दिल्ली में मॉनसून की बारिश होने की उम्मीद है।

PunjabKesari
आईएमडी  ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में 26 जून के आसपास हल्की बारिश का अनुमान है लेकिन इस क्षेत्र को मानसून की बारिश के लिए और इंतजार करना होगा। मौसम विभाग ने पहले अनुमान जताया था कि दिल्ली में निर्धारित कार्यक्रम से 12 दिन पहले 15 जून तक मानसूनी हवाएं चल सकती है। सामान्य तौर पर मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंचता है और आठ जुलाई तक पूरे देश में पहुंचता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News