मल्लिकार्जुन खडगे का पीएम मोदी पर विवादित बयान, कहा- क्या खुद को फांसी पर लटका लेंगे

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 09:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि अगर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 40 से कम सीटें मिलने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आकलन गलत साबित हुआ तो क्या वह दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे।

कर्नाटक में चिंचोली विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार सुभाष राठौड़ के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, ‘‘यहां बैठे लोग इस देश का भविष्य लिखने जा रहे हैं। सुभाष और हमारा भविष्य आपके हाथों में है, उनके (भाजपा-मोदी) के हाथ में नहीं है।''

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा, ‘‘जहां भी वह (मोदी) जाते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी। क्या आपमें से कोई भी इसे मानता है? अगर हमें 40 सीटें मिल गयीं तो क्या मोदी दिल्ली के विजय चौक में फांसी लगा लेंगे?'' 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं।

भाजपा की वरिष्ठ नेता और सांसद शोभा करंदलाजे ने खड़गे से इस बयान पर माफी की मांग करते हुए कहा कि उन्हें इतने वरिष्ठ नेता से ऐसे अशोभनीय बयान की उम्मीद नहीं थी। इससे पहले खड़गे ने रैली में कहा कि मोदी खुद को पिछड़ी जाति का बताते हैं लेकिन वह केवल धनवानों की मदद कर रहे हैं। मौजूदा विधायक उमेश जाधव के इस्तीफे के बाद चिंचोली में उपचुनाव हो रहा है। जाधव हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये और गुलबर्गा से लोकसभा चुनाव लड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News