अमित शाह का दावा, कहा- मोदी 2024 के चुनाव के बाद लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 07:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 2024 में भी सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। शाह ने यहां आयोजित ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में कहा कि मोदी सरकार के आने के बाद तीन अहम मुद्दों जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर और नक्सली समस्या का मोटे तौर पर समाधान कर दिया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद कोई विदेशी ताकत ने देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने कहा, ‘‘जनता तय करेगी कि कौन देश का अगला प्रधानमंत्री होगा। मैंने देश के सभी हिस्सों का दौरा किया है और महसूस किया है कि भाजपा अगली सरकार बनाएगी और मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।'' शाह ने कहा कि 970 के बाद पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनादेश मिलेगा।

शाह से जब 2024 के चुनाव में राजग को मिलने वाली सीटों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह 2019 में मिली सीटों से अधिक होगी। शाह ने कहा, ‘‘हमें (भाजपा) 303 से अधिक सीटें मिलेंगी।'' गौरतलब है कि भाजपा को 2019 के चुनाव में अकेले 303 सीटें मिली थीं जबकि राजग को 543 सदस्यीय लोकसभा में करीब 350 सीटें मिली थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News