मोदी शाह राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमत्रियों संग करेंगे बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 12:21 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 2019 में होने वाले आम चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियो संग बैठक करेंगे। बीजेपी की यह बैठक दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित नए मुख्यालय 6A पर शाम 4 को होनी है। बता दें कि बैठक में 2019 के आम चुनाव को लेकर बीजेपी शासित राज्यों की योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

वहीं इस बैठक में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होगें। मीटिंग में विकास और गरीब कल्याण से जुड़ी योजनाओं पर विचार विमर्श हो सकता है और योजनाओं को कैसे बेहतर किया जा सकता है, इस पर भी मंथन होगा।

अंतिम व्यक्ति को कैसे मिले लाभ
प्रधानमंत्री ने हमेशा यह जानने की कोशिश की है कि केंद्र और राज्य की चल रही योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिल रहा है या नहीं। बीजेपी शासित प्रदेशों में आम आदमी तक पहुंचे। इसमें पीएम और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कोई लापरवाही नहीं चाहते हैं। पीएम मोदी तो कई फोरम पर कहा कि पार्टी के सासंद, विधायक और क्षेत्र के प्रतिनिधियों से अपने इलाके में जाकर देखना चाहिए, केंद्र और राज्यों की योजनाओं को सही तरीके से लागू किया जा रहा है या नहीं। खासतौर पर गांव, गरीब, किसान, दलितों, युवाओं, महिलाओं और आदिवासियों तक योजनाओं का फायदा पहुंचाने पर खास जोर है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री और अध्यक्ष पहले भी मुख्यमंत्रियों के साथ समय-समय पर बैठक करते रहे हैं। वहीं बुधवार की बैठक का मूलमंत्र 2019 में होने वाले आम चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को याजनाओं पर सही से अमल करने का संदेश देने के लिए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News