मोदी ने शिक्षकों के समर्पण को किया सलाम, बोले-देश के निर्माण में इनका अहम रोल

punjabkesari.in Monday, Sep 05, 2016 - 03:29 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को नमन करते हुए पूर्व राष्ट्रपति और शिक्षाविद् डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को आज श्रद्धांजलि दी। देश के दूसरे राष्ट्रपति डा. राधाकृष्णन की जयंती 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। मोदी ने कहा कि शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं! देश सभी शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को सलाम करता है। देश के निर्माण में शिक्षकों का योगदान सबसे अहम है।

उन्होंने इस मौके पर डा.राधाकृष्णन को याद करते हुए कहा कि वे एक प्रख्यात शिक्षाविद्, महान दार्शनिक सम्मानित शिक्षक और राजनेता थे जिन्होंने कई छात्रों का भविष्य संवारा और देश की सेवा की। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं। सोनिया गांधी ने यहां जारी एक संदेश में कहा कि भारत में गुरु-शिष्य की गौरवशाली परंपरा रही है।

उन्होंने मानव जीवन की दिशा तय करने और अध्यापन का पेशा चुनने के लिए शिक्षकों का आभार प्रकट किया। डॉ राधाकृष्णन को श्रृद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि मानव सभ्यता की समृद्धि, विकास और प्रगति शिक्षकों के निस्वार्थ समर्पण से आती है। कांग्रेस अध्यक्ष ने पूर्व राष्ट्रपति को महान मानवतावादी बताया और कहा कि वह दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News