Diwali 2023: हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे पीएम मोदी, सेना के जवानों संग मनाई दिवाली

Sunday, Nov 12, 2023 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में दिवाली का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। लोगों एक दूसरे को मिठाईयां बांटकर यह पर्व मना रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुरक्षाबलों के साथ दिवाली मनाने के लिए रविवार को हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे हैं। साल 2014 में सत्ता में आने के बाद से ही मोदी दिवाली मनाने के लिए सैन्य प्रतिष्ठानों का दौरा करते आए हैं।

सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ने कहा, "हमारे बहादुर सुरक्षाबलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचा।" इससे पहले, मोदी ने लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए। उन्होंने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘‘सभी को दिवाली की शुभकामनाएं! यह विशेष त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए।''

बता दें कि, साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी सियाचिन ग्लेशियर में जवानों के साथ दिवाली मनाने गए थे। साल 2015 में पंजाब के अमृतसर में जवानों संग दिवाली का जश्न मनाया।

इसके बाद  2016 में हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पीएम ने सैनिकों के साथ दीवाली मनाई थी। इसके बाद 2017 में कश्मीर के गुरेज में, 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के केदारनाथ में और वर्ष 2019 में जम्मू संभाग के राजौरी में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

rajesh kumar

Advertising