मोदी ने पहन रखा है छद्म राष्ट्र का मुखौटा: सुरजेवाला

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 06:08 PM (IST)

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने छद्म राष्ट्र का मुखौटा पहन रखा है। सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रवाद का ढोल पीटने वाले  मोदी ने देश के साथ खिलवाड़ किया है। सामरिक हितों को दरकिनार कर दिया, वहीं सेना एवं सैनिकों के हितों के साथ विश्वासघात किया गया। वीर जवानों के बलिदान पर राजनीतिक रोटियां तो सेकी, पर उन्हें निराशा हाथ लगी। सेना और सैनिकों के साथ इस अन्याय के बावजूद सेना के शौर्य का श्रेय लेने की होड़ है और मोदी ने छद्म राष्ट्र का मुखौटा पहन रखा है।

उन्होंने कहा कि इसका कारण साफ है कि पूरे देश में किसान बेहाल है, युवा बेरोजगार हैं और व्यापारियों का धंधा जीएसटी एवं नोटबंदी के कारण चौपट हो गया है। दलितों के अधिकारों पर कुठाराघात हो रहा है। उन्होंने कहा कि पांच साल में अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है। श्री मोदी के पास इसका कोई जवाब नहीं है। राष्ट्रवाद को चुनावी हथियार बनाकर व्यक्तिगत राजनीतिक हित साधने वाले श्री मोदी एवं भाजपा की असलियत बेनकाब करने का समय आ गया है। उन्होंने मोदी से कांग्रेस के पन्द्रह सवाल है जिनमें पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पुलवामा हमला खुफिया तंत्र की विफलता और सेना के साहस का श्रेय लेने का कुत्सित प्रयास था।

उन्होंने पुलवामा हमले को राष्ट्रीय अस्मिता पर आक्रमण बताते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा सेना के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सेना पर गर्व है कि उसने पुलवामा हमले का जवाब दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलवामा हमले से पहले खुफिया जानकारी मिल जाने के बाद भी संज्ञान क्यों नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों की जरुरतों को नजरअंदाज किया। सेना को पैसा उपलब्ध नहीं कराया गया।

उन्होने कहा कि पिछले पांच वर्ष में देश में बड़े आठ बम धमाके हुए, जिनमें सैकड़ों नागरिक एवं सैनिक शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि चीन ने उत्तर दक्षिण डोकलाम पर कब्जा कर लिया। क्या यह साफ नहीं है कि रक्षा तंत्र खतरे में है। सुरजेवाला ने केन्द्रीय मंत्री वी के सिंह के बयान पर एक सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा की पाकिस्तान के प्रति के कोई नीति नहीं है। पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान की आईएसआई को बुलाना, क्या यह पाकिस्तान के प्रति नीति है। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद को पनाह देने वाला देश बताते हुए कहा कि हमारी नीति स्पष्ट है और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने पांच साल में देश में आतंकवाद का सफाया कर दिया था।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर पूछे एक सवाल पर उन्होंने कहा कि श्री शाह जब तिहाड़ जेल गए तब से गैर जिम्मेदाराना बातें कर रहे हैं। उच्चत्तम न्यायालय ने उन्हें तड़ीपार घोषित किया था। वह बैतुकी बातें करते हैं, वह दो करोड़ लोगों को रोजगार देने सहित जनता से किए अन्य मुद्दों को पूरा नहीं कर पाने के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि क्या रोजी रोटी, रोजगार, वंचित एवं दलितों की सुरक्षा करना यह राष्ट्रवाद नहीं है, लेकिन जिन्होंने छद्म राष्ट्रवाद का मुखौटा पहन रखा है, वे नहीं समझते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News