मोदी सरकार पर भड़के औवेसी- कोई क्या खाए आप नहीं करेंगे तय

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2017 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष व हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अवैध बूचडख़ानों को जल्दबाजी में बंद करने की बजाय सरकार को उन्हें नियमन के लिए समय देना चाहिए। ओवैसी ने संसद से बाहर कहा कि यह पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार की गलती है कि उसने बूचडख़ानों को नियमित नहीं किया। नई सरकार को उन्हें बंद करने की बजाय नियमित किए जाने के लिए समय देना चाहिए। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उत्तर प्रदेश में न केवल अवैध, बल्कि कुछ वैध बूचडख़ाने भी बंद किए जा रहे हैं।

मुसलमानों को निशाना बना रही योगी सरकार
उन्होंने कहा कि यदि सरकार काला धन जमा रखने वालों को अपनी संपत्ति घोषित करने और उसे वैध बनाने का समय दे सकती है, तो फिर बूचडख़ानों को नियमित करने के लिए समय क्यों नहीं दिया जा सकता। इसका अर्थ यह है कि वे किसी खास समुदाय को निशाना बना रही है सरकार। ओवैसी ने कहा कि भारत से भैंस के मांस के निर्यात का कारोबार 26,000 करोड़ रुपए का है और आधी से भी ज्यादा निर्यात इकाइयां उत्तर प्रदेश में हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार के इन कदमों से आर्थिक समस्याएं पैदा होंगी। यदि ऐसा होता है तो 5 से 10 लाख लोग बेरोजगार हो जाएंगे। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि सरकार को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि किसी को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैध बूचडख़ानों की संख्या बढ़ाई जानी चाहि ताकि मांगों की पूर्ति की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News