मोदी सरकार PF पर ले सकती है बड़ा फैसला, आम आदमी होगा मालामाल

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 09:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। केंद्र सरकार बहुत जल्द आम आदमी को भी बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रह है। सरकार के इस फैसले का सीधा असर नौकरी पेशा लोगों को रिटायरमेंट पर मिलने वाले पीएफ फंड पर पड़ेगा।

खबरों की मानें तो मोदी सरकार कर्मचारी भविष्य निधि की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है। इस मामले में जनवरी के आखिरी हफ्ते में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) कोई बड़ा फैसला ले सकता है। ईपीएफओ की ब्याज दरों मं अगर बदलाव किया जाता है तो इसका सीधा असर छह करोड़ खाताधारकों पर होगा।

फिलहाल ईपीएफओ की ब्याज दर 8.55 फीसदी है। ईपीएफओ की ब्याज दर में बदलाव करने के ले रिव्यू कमेटी भी बनाई गई थी, जिसके बाद अब यह फैसला लिया जा सकता है।

ईपीएफओ की ब्याज दर बढ़ाने के साथ खाताधारकों को ऐसा विकल्प भी दिया जा सकता है, जिससे वह खुद तय कर सकेंगे कि जमा फंड में से कितना शेयर बाजार में लगाना है। ईपीएफओ ने इसके लिए एक ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित किया है, जो पीएफ में कैश और ईटीएफ के हिस्से को अलग-अलग दिखाएगा। वर्तमान में खाते में सिर्फ बचत दिखाई देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News