नोटबंदी से त्रस्त लोगों को केंद्र की महंगे पेट्रोल डीजल की सौगात: कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2016 - 06:16 PM (IST)

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमत के मद्देनजर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते ह कहा कि नोटबन्दी से त्रस्त जनता को नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की सौगात दी है। तेल विपणन कंपनियों के आज से पेट्रोल के दाम में 2.21 रुपए और डीजल की कीमत में 1.79 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने से इन दोनों पेट्रोलियम उत्पादों के दाम सवा दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।   

इस पर पलटवार करते हुये बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि नोटबंदी से त्रस्त जनता को नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि मई 2014 में जब तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के अंतिम कार्यकाल में पेट्रोल की कीमत 71.41 रुपए एवं डीजल की कीमत 56.71 रुपये प्रति लीटर थी उस वक्त अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत 107.09 डॉलर प्रति बैरल थी।

वहीं, आज की तिथि में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल के दाम 62.82 डॉलर प्रति बैरल एवं डीजल की कीमत 60.97 डॉलर प्रति बैरल है। चौधरी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत के अनुपात में देश में पेट्रोल एवं डीजल की कीमत में कमी नहीं की गई है। नई कीमत के अनुसार आज पेट्रोल की कीमत 71.47 रुपए एवं डीजल की कीमत 60.22 रुपए प्रति लीटर हो गई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रोल एवं डीजल पर लगाए गए उत्पाद शुल्क को तुरत कम करना चाहिए, जिससे नोटबन्दी से त्रस्त जनता को कुछ राहत मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News