मोदी ने संसद सदस्यों को दिया रात्रिभोज, सोनिया - राहुल नहीं हुए शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 11:41 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया। इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख विपक्षी नेता अनुपस्थित रहे। तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों जैसे माकपा और भाकपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे।
PunjabKesari
रात्रिभोज के लिये संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था। होटल अशोक में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग और कई अन्य दलों के विभिन्न नेता भी शामिल हुये। इनमें द्रमुक की कनिमोई, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, भाजपा में शामिल हुये तेदेपा के तीन राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश भी शामिल थे।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सदस्यों से एक अनौपचारिक माहौल में मिल सकें। भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘‘सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहुत अनौपचारिक माहौल में संवाद किया और वे उनके साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए।''
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि माहौल बहुत सौहार्द्रपूर्ण था। सूत्र ने कहा कि जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभायी गई भूमिका की प्रशंसा की। संसद का सत्र शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में नेताओं से कहा था कि जनहित के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार किया जा सकता है।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News