कांग्रेस को कोसने की बजाय अपनी असफलताएं स्वीकारें मोदी :रेणुका​​​​​​​ चौधरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2018 - 07:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर समस्या का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोडऩे की बजाय देश के वर्तमान हालात विशेषकर कश्मीर की स्थिति के लिए अपनी सरकार की नाकामियां स्वीकार करना चाहिए।

मोदी के कांग्रेस पर देश विभाजित करने के लगाए गए आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री को कश्मीर के आज के हालात की जिमेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी और आतंकवादी घटनाओं में रोज जवान और आम नागरिक मारे जा रहे हैं लेकिन सरकार कुछ भी कर पाने में असफल हो रही है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का बुधवार को जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर देश को विभाजित करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहे हैं, वे दर-दर भटक रहे हैं। कश्मीर में हालात बदतर हैं। चीन बहुत आगे बढ़ आया है और रोज आंखे दिखा रहा है लेकिन केन्द्र सरकार कुछ करने के बजाय अपनी झूठी उपलब्धि्यों का ढिंढोरा पीट रही है।

प्रधानमंत्री बताएं कि पकौड़ा रोजगार योजना में कितनी धनराशि दी जा रही है:रेणुका
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बताए कि‘प्रधानमंत्री पकौड़ा रोजगार योजना’में कितनी धनराशि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी के पास अब समय नहीं बचा है, डायलॉग बोलते रहने से काम नहीं चलने वाला, अब उन्हें कश्मीर में हालात सुधारने के लिए तत्काल ठोस कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी को बार-बार इतिहास को कोसने के स्थान पर भविष्य की ओर देखना चाहिए। वह भविष्य की पीढ़ी को क्या जवाब देंगे,इसकी चिंता करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, भावी पीढिय़ां हमसे भी सवाल पूछेंगी कि मोदी के कार्यकाल में जब बेरोजगारी,महंगाई चरम पर थी और कश्मीर की स्थिति बदतर हो रही थी तो कांग्रेस क्या कर रही थी। हम चिंतित हैं कि हम क्या जवाब देंगे। कांग्रेस में एक ही परिवार की पूजा करने के मोदी के आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चौधरी ने कहा कि भाजपा में तो एक व्यक्ति की ही पूजा की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा में ‘मोदी-मोदी’के अलावा किसी का नाम ही नहीं लिया जाता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News