मोदी, अब्बास करेंगे क्षेत्र में राजनीतिक प्रक्रिया पर चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2018 - 10:28 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फलस्तीन यात्रा को ‘‘ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण’’ करार देते हुए फलस्तीनी राष्ट्रपति कार्यालय ने बुधवार को कहा कि मोदी और राष्ट्रपति महमूद अब्बास क्षेत्र में राजनीतिक प्रक्रिया में ताजा घटनाक्रमों तथा ‘‘साझा चिंता’’ के अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली फलस्तीन यात्रा है। 

फलस्तीन की आधिकारिक समाचार एवं सूचना एजेंसी वाफा के अनुसार, ‘‘फलस्तीनी राष्ट्रपति कार्यालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को रामल्ला शहर की ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण यात्रा का स्वागत करता है, जो किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली फलस्तीन यात्रा है।’’  इसने कहा कि राष्ट्रपति कार्यालय ने घोषणा की कि राष्ट्रपति अब्बास और उनके अतिथि भारतीय प्रधानमंत्री कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर बातचीत करेंगे जिनमें भारत के अंतरराष्ट्रीय कद के मद्देनजर क्षेत्र में राजनीतिक प्रक्रिया में ताजा घटनाक्रमों पर होने वाली चर्चा भी शामिल होगी। 

कार्यालय ने कहा कि बैठक में साझा चिंता के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा होगी। यात्रा शांति तथा स्वतंत्रता एवं फलस्तीनी लोगों के आजादी के अधिकार के प्रति सतत समर्थन के लिए भारत का धन्यवाद व्यक्त करने का भी एक अवसर होगी। मोदी की फलस्तीन यात्रा पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री अम्मान होते हुए फलस्तीन जाएंगे। कुमार ने कहा, ‘‘भारत सरकार और इसका नेतृत्व प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए हृदय से दिए जा रहे सहयोग के लिए जॉर्डन के अधिकारियों और नेतृत्व का अत्यंत आभारी है।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News