मॉब लिंचिंग पर 49 दिग्गजों का पीएम को खत, सख्त सजा की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में लगातार हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को खत लिखा है। पत्र लिखनेवालों में सिनेमा, चिकित्सा और शिक्षा जगत के कई दिग्गज शामिल है, जैसे फिल्मकार अनुराग कश्यप, रामचंद्र गुहा, मणिरत्नम, केतन महेता, कोंकणा सेनशर्मा। इन सभी ने पीएम मोदी से भीड़हिंसा की घटनाओं को लेकर सख्त से सख्त कदम उठाने की मांग की है।

PunjabKesari

पत्र में लिखा गया है कि, ‘धर्म के नाम पर इस देश में कुछ भी हो रहा है। आज श्री राम नाम एक भड़काऊ नारा बन गया जो देश के बहुसंख्यक के लिए एक पवित्र नाम है और इस नारे के साथ केवल साल 2016 से दलितों के खिलाफ 840 घटनाएं हुई हैं।’ इसके सात ही ये भी लिखा गया है कि सिर्फ इन घटनाओं की निंदा करना ही काफी नहीं होगा। प्रधानमंत्रीजी ये बताइए कि अपराधियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है? पत्र में असहमति को जरूरी बताते हुए ऐसा माहौल बनाने की मांग की गई है जहां असहमति को कुचला ना जाए।

PunjabKesari

आपको बता दें कि पहले भी कई बार सिने जगत के इन दिग्गजों ने अलग-अलग मुद्दों पर इस तहर के पत्र लिखे है। लोकसभा चुनाव के वक्त फिल्म, थिएटर और कला के क्षेत्र से जुड़ी करीब 600 पर्सनालिटियों ने पीएम मोदी को वोट नहीं देने को लेकर एक ऐसा ही सार्वजनिक पत्र लिखा था। वहीं इससे पहले भी कई बार कई मौके पर इस दिग्गजों ने अपने पुरस्कार वापस करके सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News