MNNIT के छात्रों ने बना डाली ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक, शराब पीकर चलाने पर नहीं होगी स्टार्ट

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 10:35 AM (IST)

ऑटो डेस्क. भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। भारत के युवा अपने हुनर से कुछ न कुछ कमाल करते ही रहते हैं। हाल ही में प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (MNNIT) और सोसाइटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स क्लब के उभरते छात्रों की एक टीम ने इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

PunjabKesari
इस इलेक्ट्रिक बाइक में अल्कोहल डिटेक्शन और स्मोक डिटेक्शन सिस्टम है, जिससे अगर सवार नशे में है और बाइक चलाता है तो बाइक स्टार्ट ही नहीं होगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसकी बैटरी को आप 4 घंटे में फुल चार्ज कर 60 किलोमीटर तक की रेंज हासिल कर सकते हैं। बाद बाकी इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म भी है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.30 लाख रुपये के आसपास है।

PunjabKesari
बता दें मोतीलाल नेहरू नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी के इन स्टूडेंट्स ने भोपाल में इंपीरियल सोसाइटी ऑफ इनोवेटिव इंजीनियर्स द्वारा आयोजित कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया और अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को शोकेस किया, जिसके बाद उन्हें बेस्ट डिजाइन और फ्यूचर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में देशभर से आई 70 टीमों ने हिस्सा लिया था और इसमें एमएनएनआईटी के छात्रों ने अपनी प्रतिभा और इनोवेटिव आइडिया से बाजी मार ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News