मिजोरम चुनावः मुख्य निर्वाचन अधिकारी बोले, मैं कर रहा था अपना काम

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस बी शशांक ने पद छोड़ने की मांग के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि उनकी इच्छा राज्य की सिविल सोसाइटी की भावना को आहत करने की नहीं थी। उन्होंने कहा, अगर ऐसा हुआ है तो वह इसके लिए मांफी मांगते हैं। चुनाव आयोग द्वारा मुख्य सचिव स्तर के राज्य के अधिकारी लालनुनमाविया चुआंगु के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद ही राज्य की सिविल सोसाइटी की सबसे प्रमुख इकाई कॉर्डिनेशन कमेटी और छात्र संगठनों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक को राज्य के बाहर भेजने की मांग की थी।

PunjabKesari


रिपोर्ट के मुताबिक, एक तबके का कहना हा कि शशांक ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि चुआंगु चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। मिजोरम में विधानसभा की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर को चुनाव होना है। नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

PunjabKesari


सीईओ ने कहा कि वह केवल चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे। उन्होंने कहा, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करूं। मैं सिर्फ आशा कर सकता हूं कि सिविल सोसाइटी के लोग मेरी जिम्मेदारी को समझेंगे। अगर मैंने किसी की भावना को आहत किया हो तो उसके लिए खेद है।

PunjabKesari

वहीं 28 नवंबर को होने वाले चुनावों के पहले राज्य में राजनीतिक उठापटक भी शुरू हो चुकी है। आज सुबह ही मिजोरम के कांग्रेस नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर हिफेई बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हिफेई ने सोमवार को ही मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष पद और कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। हिफेई ने अपना इस्तीफा उपाध्यक्ष आर. लालरीनवमा को सौंपा था। जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया।

PunjabKesari

हिफेई ने इस्तीफे के तुरंत बाद बीजेपी में शामिल होने का ऐलान भी कर दिया था। इस्तीफा देते हुए कहा था कि उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। बता दें कि रविवार को अटकलें लगाई जा रही थीं कि मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष हिफेई भाजपा में शामिल हो सकते हैं और सोमवार को उन्होंने पार्टी ज्वॉइन कर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News