बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप- SC, ST निधि का दुरुपयोग राहुल गांधी के दोहरे मानदंड को करता है उजागर

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 06:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  बीजेपी ने शुक्रवार को कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्य में चुनाव के दौरान राहुल गांधी द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए SC और ST के कल्याण से संबंधित कोष का इस्तेमाल कर रही है। कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार जो कर रही है वह संविधान का उल्लंघन है और इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

PunjabKesari

 यह दावा करते हुए कि गांधी के दोहरे मानदंड का खुलासा हो गया है, मेघवाल ने कहा, ‘‘कर्नाटक में लोगों को धोखा दिया जा रहा है।'' उन्होंने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर घूम रहे हैं, वहीं राज्य में संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन हो रहा है। कानून मंत्री ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि एससी और एसटी कल्याण के लिए आवंटित 39,121 करोड़ रुपये में से 14,730 करोड़ रुपये से अधिक की राशि उन गारंटी पर खर्च कर दी गई है जिनका कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था।

PunjabKesari

 मेघवाल ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने हालिया लोकसभा चुनाव के दौरान फर्जी विमर्श गढ़ा। उन्होंने यह बात विपक्ष के इस आरोप के स्पष्ट संदर्भ में कही कि मोदी सरकार बड़ा जनादेश प्राप्त करके संविधान को बदलना चाहती थी। उन्होंने कहा, "वे कुछ सीट जीतने में भले ही सफल हो गए हों, लेकिन लोगों का दिल कभी नहीं जीत सकते।" पति से गुजारा भत्ता मांगने को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं का अधिकार बताने वाले उच्चतम न्यायालय के हालिया फैसले के बारे में पूछे जाने पर मेघवाल ने कहा कि शीर्ष अदालत के फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News