मिशन वंदे भारतः USA और कनाडा के लिए 75 उड़ानों का संचालन करेगी एयर इंडिया

Wednesday, Jun 03, 2020 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया मिशन भारत के तहत 9 जून से 30 जून के बीच 75 उड़ानों की संचालन करेगी। यह उड़ानें अमेरिका और कनाडा में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए संचालित होंगी। एयर इंडिया की ओर से बताया गया है मिशन वंदे भारत के तहत 9 जून से 30 जून के बीच यूएसए और कनाडा के चुनिंदा रूट के लिए भारत से 75 उड़ानों का संचालन किया जाएगा।

इससे पहले बुधवार को केंद्र के वंदे भारत मिशन के तहत दुबई में फंसे 153 भारतीय नागरिकों को लेकर एअर इंडिया की एक विशेष उड़ान चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एआई 1916 उड़ान मंगलवार रात अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। इस मिशन के तहत यहां पहुंचने वाली यह तीसरी उड़ान है। इससे पहले, अमेरिका के न्यूयॉर्क और यूक्रेन की राजधानी कीव से 244 भारतीयों को वापस लाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को आई उड़ान के आठ मुसाफिर पंजाब के हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश के 37 यात्री हैं, 13 हरियाणा के, 11 चंडीगढ़ के और चार-चार दिल्ली व जम्मू कश्मीर के, दो-दो यात्री उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के हैं। सभी मुसाफिरों को अधिकारियों की निगरानी में उनके गृह जिले ले जाया गया, जहां उन्हें सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत पृथकवास में रखा जाएगा।

 

Yaspal

Advertising