इस Video ने 40 साल पहले लापता हुए व्यक्ति को परिवार से मिलाया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 08:08 PM (IST)

मुम्बईः लापता होने के करीब 40 साल बाद मणिपुर के एक 66 वर्षीय व्यक्ति का अपने परिवार के साथ पुर्निमलन होने वाला है और इसका श्रेय जाता है हिंदी गानों के प्रति उसके अनुराग और यूट्यूब पर डाले गए एक वीडियो क्लिप को। 

खोमदान सिंह जब 1978 में इंफाल में अपने घर से चले गए थे तब वह 26 साल के थे। परिवार को पता नहीं चला कि 40 सालों तक वह कहां थे। अब उनके परिवार को उनके एक पड़ोसी ने पुराने गाने गा रहे भूरे बाल और दाढ़ी वाले एक व्यक्ति का वीडियो दिखाया। मुम्बई के फोटोग्राफर फिरोज शाकिर को सिंह मुम्बई की सड़कों पर भटकते हुए मिले। शाकिर को उनके बारे में पता चला और उन्होंने उनका गाना गाते एक वीडियो बनाकर उसे नवंबर में यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। इस क्लिप में सिंह ने खुद को मणिपुर का निवासी खोमदान सिंह बताया। इस पर उनके एक पड़ोसी की नजर पड़ी।  

परिवार के सदस्यों ने सोचा कि वह उनका खोमदान हो सकता है और उन्होंने इंफाल पुलिस से संपर्क किया। इंफाल पुलिस ने मुम्बई पुलिस से संपर्क किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने युवा सिंह का फोटो हमें भेजा। उसके आधार पर हमने बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति का पता लगाया और उसे थाने ले आए। बांद्रा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सिंह के परिवार के सदस्यों को सूचना दी गयी और अब वे मुम्बई आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News