IT मंत्रालय का यूट्यूब को बड़ा निर्देश, विंग कमांडर अभिनंदन के 11 वीडियो हटाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट््यूब से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के 11 वीडियो ङ्क्षलक हटाने के लिए कहा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार को एक हवाई हमले के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गये थे, जहां पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया।      

PunjabKesari
 

एक सरकारी सूत्र ने बताया कि मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर वर्तमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा। अब यह लिंक हटा लिए गए हैं। यूट्यूब का परिचालन करने वाली गूगल से संपर्क करने पर उसके प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ‘प्राधिकारियों से मिले वैध कानूनी अनुरोध पर जितनी जल्दी संभव होगा कंपनी इस तरह की सामग्री हटाने का काम तेजी से करती है। यह हमारी दीर्घकालीन नीति का हिस्सा है।’      


प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के अनुरोध पर संबंधित सामग्री को गूगल की सेवाओं से हटा दिया गया है और इसे जल्द ही हमारी पारर्दिशता रपट में भी अद्यतन किया जाएगा। बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के बाद उन्हें खदेडऩे के दौरान विंग कमांडर वर्तमान पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गये थे जहां उन्हें पकड़ लिया गया। इसके बाद उनसे जुड़े कुछ वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News