खनन माफिया ने मचाई लूट लेकिन एलजी प्रशासन खामोश : मंजीत

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 12:22 PM (IST)

साम्बा : अपनी पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष जम्मू और पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने आज जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी के प्रति सरकार के गैर-गंभीर दृष्टिकोण की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार के पास रोजगार पैदा करने या रिक्त पदों का विज्ञापन करने का कोई विकल्प नहीं है। दुर्भाग्य से प्रकाृतिक संसाधनों को भी बाहरी लोगों ने हड़प लिया है और जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार व्यापार गंभीर खतरे में है।

 

आज विजयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं की मासिक बैठक को संबोधित करते हुए मंजीत सिंह ने कहा कि लोगों में चिंता ज्यादातर बढ़ती बेरोजगारी, आवश्यक वस्तुओं की बढ़ी हुई कीमत और वोट बैंक की राजनीति के लिए समाज को विभाजित करने के प्रयास से है। उन्होंने लोगों से एकजुट होने और जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने का आह्वान किया। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि खनन माफिया आज प्रदेश की संपदा लूट रहा है और लोगों की जेबें खाली कर रहा है लेकिन एलजी प्रशासन खामोश है। फैक्टरियों में भी लोकल युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है व जिले में काम करने वाली फैक्ट्री इकाइयों और कंपनियों द्वारा बाहरी लोगों को लगातार काम पर रखा जा रहा है। वहीं जेडीए (जम्मू विकास प्राधिकरण) के माध्यम से लोगों में भय व असुरक्षा की भावना पैदा करने में भाजपा की भूमिका पर भी सवाल उठाया व कहा कि जेडीए जिले के दूर-दराज के इलाकों में हस्तक्षेप शुरू कर रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है और इसने आम लोगों को अपने दैनिक कार्यों को चलाने में अक्षम हो रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि इस स्थिति में लोगों को एक ऐसे राजनीतिक दल की जरूरत है जो वास्तविक अर्थों में उनका प्रतिनिधित्व कर सके और समाज को एकजुट रख सके। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति और समृद्धि के लिए क्षेत्रीय एकता जरूरी है और इसलिए लोगों को अपनी पार्टी का समर्थन करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने ठंडी खुई में टोल प्लाजा बनाने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी और राजमार्ग विस्तार के लिए जमीन का उचित मुआवजा देने की मांग की। 


‘’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News