See More

गुजरात के सीएम रूपाणी बोले- ट्रंप-मोदी रोडशो के गवाह बनेंगे लाखों भारतीय नागरिक

2020-02-23T05:37:01.537

अहमदाबादः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के वीडियो ट्वीट के मुताबिक अहमदाबाद में 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक ऐतिहासिक रोडशो में लाखों भारतीय नागरिक शामिल होंगे। रोडशो के बाद मोदी और ट्रंप स्टेडियम में आयोजित “नमस्ते ट्रंप” कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाल ही में कहा था कि मोदी ने उनसे कहा था कि उनके भारत दौरे पर आने पर एक करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे।
PunjabKesari
रूपाणी के वीडियो ट्वीट के अनुसार,‘‘जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत के अहमदाबाद पहुंचेंगे तो दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा। हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए 100 कलाकार इकट्ठा होंगे और लाखों नागरिक भव्य रोड शो का गवाह बनेंगे, हजारों कलाकार भारत की अनेकता का प्रदर्शन करेंगे और फिर मोदी और ट्रम्प सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से दुनिया को संबोधित करेंगे।”
PunjabKesari
राज्य सरकार द्वारा अंग्रेजी वॉइस-ओवर के साथ तैयार किया गया 55-सेकंड के प्रचार वीडियो को मुख्यमंत्री रूपाणी ने ट्वीटर पर साझा किया। इसके पहले भी वे ऐसे कई वीडियो साझा कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ पूरी दुनिया दो गतिशील लोकतंत्रों के गहरे होते संबंधों का गवाह बनेगी। आइये भारत-अमेरिका संबंधों के महत्वपूर्ण क्षणों में डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प का स्वागत करें।'' मैरीलैंड के जॉइंट बेस एंड्रयूज में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने जिक्र किया था कि मोदी ने उनसे कहा कि ‘‘हमारे स्वागत के लिए हवाई अड्डे और स्टेडियम के बीच 70 लाख लोग होंगे।'' बाद में उन्होंने लोगों की संख्या एक करोड़ कर दी।
PunjabKesari
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘वे कहते हैं कि दुनिया का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम तक के रास्ते में 60 लाख से एक करोड़ लोग हमारे साथ होंगे।” अहमदाबाद रोड कॉर्पोरेशन (एएमसी) के आयुक्त विजय नेहरा ने 16 फरवरी को ट्वीट किया था कि 22 किलोमीटर के रोडशो के लिए एक लाख से अधिक लोगों ने पहले ही पुष्टि कर ली है।'' ट्रंप 24 फरवरी को दोपहर में 36 घंटे के भारतीय दौरे पर अहमदाबाद आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके साथ आने वाले उच्चस्तरीय शिष्टमंडल में पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर तथा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों का दल होगा।

 


Yaspal

Related News