पाक रमजान में आतंकियों की नापाक हरकत, पुलिसकर्मी से छीनी 3 राइफलें

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 04:18 PM (IST)

श्रीनगर : रमजान के पाक महीने में शांति की पहल करते हुए भारत सरकार ने कश्मीर सेना के ऑपरेशन को ना चलाने का फैसला लिया है, लेकिन लगता है कि आतंकियों पर इसका कोई असर नहीं है। रमजान के पहले ही दिन श्रीनगर में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के घर से कुछ ही दूर डलगेट इलाके में आतंकियों ने कुछ पुलिसवालों से तीन हथियार छीने और फरार हो गए। इस दौरान हिजबुल मुझाहिदीन ने पुलिसकर्मियों से तीन हथियारों की लूटने की घटना की जिम्मेदारी लेते हुए राइफलों की तस्वीरों को जारी किया। वहीं, पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ के लिए दो पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया है। 


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के एक होटल में तैनात पुलिस गार्ड से तीन बंदूकें छीनी गईं। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के एक समूह ने होटल हिल्सकार्ट में मौजूद पुलिस गार्ड पर हमला बोल दिया और उनके पास मौजूद तीन एसॉल्ट रायफलों को छीन लिया।  स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जिस इलाके में यह हमला किया गया है वहां से कुछ ही दूरी पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला समेत कई अन्य बड़े राजनेताओं के घर भी मौजूद हैं, जिसे देखते हुए इस पूरे इलाके में सेना, सी.आर.पी.एफ . और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी की टीमों को भेज दिया गया जिन्होने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। 

हथियार छीन कर भाग गए
 एक पुलिस वाले ने बताया है कि करीब 6.7 लडक़े बाइक पर सवार होकर आए और हथियार छीन कर भाग गए। गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां कश्मीर यूनिवर्सिटी के पास गार्ड से रायफल छीनी गई थी। उधर, घटना के संबंध में पुलिसकर्मियों ने पुलिस मुख्यालय में रिपोर्ट दी है कि आतंकियों का समूह उनकी पोस्ट में घुस आया और राइफलें छीन ली। हालांकि, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि घटना के लिए कोई गवाह नहीं था और पुलिसकर्मियों की ओर से कोई प्रतिरोध नहीं किया गया। जम्मू कश्मीर आर्मेड पुलिस के दो पुलिसकर्मियों को तत्काल हिरासत में लिया गया और तीसरे कर्मी की तलाश जारी है। 


इस बीच आज हिजबुल ने अपने फेसबुक अकाउंट ‘हमजाह हिज्बी’ पर लूटी गई राइफलों की तस्वीर जारी की।PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News