कश्मीर में खुले आम घूम रहे हैं आतंकी, सुरक्षाबलों के लिए बना सिरदर्द

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2017 - 05:33 PM (IST)

श्रीनगर (मजीद) :  दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में युवाओं को हाथों में हथियार लिए सडक़ों पर खुलेआम घूमते हुए देखा जा सकता है। इनके पास एके 47 जैसी खतरनाक असाल्ट राइफलें हैं। ऐसे युवा सुरक्षाबलों के लिए खासा सिरदर्द साबित हो रहे हैं। इनको स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है, लिहाजा सुरक्षाबल भी इनसे निपटने के लिए काफी सतर्कता बरत रहे हैं।


एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा में इस तरह का नजारा आम हो रहा है। इस तरह से हथियार लहराते युवाओं की विडियो फुटेज और तस्वीरें भी वायरल हो गई हैं।


एक तस्वीर में शोपियां के एक बाग में काफी सारे युवा एके-47 राइफलों के साथ दिखाई दे रहे हैं। लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकी संगठनों से ये युवा जुड़े हैं।
गौरतलब है कि पिछले वर्ष जुलाई में आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद इस तरह की घटनाओं की संख्या बढ़ी है। सरकारी आंकड़ों में भी यह बात कही गई है कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद काफी संख्या में युवा आतंकी गतिविधियों में शामिल हुए हैं।


पुलिस सूत्रों के अनुसार लोग अपने साथ अधिक से अधिक युवाओं को जोडऩे के लिए छोटे-छोटे समूहों में लोगों को संबोधित भी कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News