पुलवामा में मेंठभेड़ में आतंकी ढेर, हथियार बरामद

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 01:15 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आज सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक स्थानीय आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी के बाद 55 राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने पुलवामा जिले के कंगन गांव में दिन में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। 

 


उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बलों के जवान गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचलित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें रोके रखा। जिसके बाद दोनों ओर से हुई कुछ देर की गोलीबारी के बाद एक आतंकी को मार गिराया गया। आतंकी स्थानीय बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 2-3 आतंकी इलाके के एक बगीचे में बैठक कर रहे थे। वहीं, मुठभेड़ के दौरान अन्य आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। 

लोगों ने किया प्रदर्शन
सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकी की पहचान मुसाविर वानी के रुप में हुई है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं की। इस बीच सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवान घटना स्थल पर पहुंच गए हैं तथा किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए पास से क्षेत्रों को सील कर दिया गया है लेकिन आतंकी के मारे जाने के बाद इलाके में स्थानीय लोगों सडक़ों पर उतर आए और सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News