खुशखबरीः नवरात्रों में द्वारका-नजफगढ़ मार्ग पर दौड़ेगी मेट्रो, इन इलाकों को मिलेगा फायदा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 10:11 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली मेट्रो की करीब 4.2 किलोमीटर लंबी ग्रे लाइन के अगले सप्ताह शुरू होने की संभावना है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह नजफगढ़ को रैपिट ट्रांजिट नेटवर्क से जोड़ेगा। द्वारका-नजफगढ़ मार्ग पर तीन स्टेशन हैं... द्वारका (जहां ब्लू लाइन भी है), नांगली और नजफगढ़।

डीएमआरसी में निगमित संचार के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि इस मार्ग पर परिचालन शुरू होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का विस्तार 377 किलोमीटर और 274 स्टेशनों तक हो जाएगा। इसमें नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन भी शामिल है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ग्रे लाइन सामान्य गेज है और इसकी लंबाई 4.295 किलोमीटर है। इसमें से 2.57 किलोमीटर एलिवेटेड और 1.5 किलोमीटर भूमिगत है।''

यह पूछने पर कि यह लाइन लोगों के लिए कब खुलेगी, उन्होंने कहा कि नयी ग्रे लाइन अगले सप्ताह खुलने की संभावना है। दिल्ली के परिवहन मंत्री ने इसबीच एक पोस्ट री-ट्वीट किया है कि लाइन पर परिचालन तीन अक्टूबर से शुरू होगा। हालांकि डीएमआरसी का कहना है कि तारीख अभी तय नहीं है।

इन इलाकों को फायदा
जाफरपुर कलां, कैर, मितराऊं, झड़ौदा कला, नांगली, टोडरमल कॉलोनी, गोशाला कॉलोनी, डेसू कॉलोनी, पुराना रोशनपुरा समेत अन्य कॉलोनियां।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News