Meta फिर कर रहा छंटनी...जानिए इस बार जाएगी कितने लोगों की नौकरी

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 02:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेटा में छंटनी का दौर अभी थमा नहीं है। इस साल मार्च में मेटा ने 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की बात कही थी। छंटनी के दो राउंड के बाद अब कंपनी एक बार फिर से छंटनी की प्रक्रिया को शुरू करने वाली है। कहा जा रहा है कि मेटा में ये छंटनी का आखिरी राउंड है। बता दें कि 10 हजार लोगों को एक साथ नहीं निकाला गया था, कंपनी में छंटनी का ये तीसरा राउंड है और इस बार 6 हजार लोगों को निकालने जाने की खबरें आ रही हैं।

 

मेटा कंपनी में छंटनी के पहले राउंड के दौरान 11 हजार कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। इसके बाद मार्च में 10 हजार लोगों को निकालने की घोषणा से मेटा बड़े पैमाने पर लोगों को नौकरी से निकालने वाली बड़ी टेक कंपनी बन गई है।

 

इन डिपार्टमेंट में हो रही छंटनी

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा में छंटनी के तीसरे राउंड का असर बिजनेस डिपार्टमेंट पर भी पड़ सकता है। साइट सिक्योरिटी, मार्केटिंग, कंटेंट स्ट्रैजी, एंटरप्राइज इंजीनियरिंग, प्रोग्राम मैनेजमेंट और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन से निकाले गए कुछ कर्मचारियों ने प्रोफेशनल नेटवर्क प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है। आयरलैंड में मेटा ने बताया कि सेल्स, मार्केटिंग, फाइनेंस और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट से 490 कर्मचारियों को निकाला जा सकता है।

 

मेटा क्यों कर रहा छंटनी


फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम हैंडल करने वाली कंपनी मेटा ने बताया कि कार्य क्षमता को बढ़ाने के लिए छंटनी करना जरूरी है। बता दें कि कंपनी ने covid-19 के दौरान ओवर हायरिंग कर कई कर्मचारियों को नौकरी पर रखा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News