महबूबा ने सभी धार्मिक स्थलों का सुरक्षित लेखा परीक्षण करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 10:42 AM (IST)

श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज सम्बंधित विभागों को कश्मीर घाटी में धार्मिक स्थलों का सुरक्षित लेखा परीक्षण करने तथा इन स्थलों पर सभी दमकल सुरक्षा कार्यों को यथाशीघ्र शुरू करने के निर्देश दिये। खानकाह-इ-मौला  में गत रात हुए आग के हादसे को ध्यान में रखते हुए घाटी के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा हेतु एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने वक्फ बोर्ड, दमकल एवं आपातकालीन सेवा, पीडीडी, पीएचई, पुलिस, एसएमसी जैसे सभी सम्बंधित विभागों को सभी धार्मिक स्थलों का सुरक्षा लेखा परीक्षण करने के निर्देश दिये।


षिक्षा मंत्री सईद अल्ताफ बुखारी, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा षिक्षा राज्य मंत्री आसिया नकाष तथा पार्शद खुर्षीद आलम बैठक में उपस्थित थे। महबूबा मुफ्ती ने राज्य में किसी भी धार्मिक स्थल पर आग के हादसे से बचने के लिए आग बुझाने वाले उपकरण, स्मोक अलार्म, सीसीटीवी लगाने तथा अन्य सावधानियां बरतने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री, जो वक्फ बोर्ड की चेयरपर्सन भी हैं, ने खानकाह- इ-मौला में सुरक्षा कार्य शुरू करने तथा इसे कम समय के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये।


मुख्यमंत्री ने धार्मिक स्थल में आग को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन तथा लोगों के संयुक्त प्रयासों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने सम्बंधित एजैंसियों को खानयार में हजरत पीर दस्तगीर साहिब तीर्थ स्थल में मुरम्मत कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर इंटैक तथा जेकेपीसीसी ने राज्य के लोगों के लिए तीर्थ स्थल के महत्व को ध्यान मे रखते हुए धार्मिक स्थल पर मुरम्मत कार्य शुरू किया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि श्रीनगर के उपायुक्त धार्मिक स्थल पर मुरम्मत कार्यों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी करेंगे ताकि इन्हें समय पर पूरा किया जा सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News