नेमप्लेट विवाद को लेकर बीजेपी पर भड़की महबूबा मुफ्ती, बोलीं- ''ये मुसलमानों के हक खत्म करना चाहते हैं''

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 10:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी-जाती है। हाल ही में उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है और उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने संबंधी आदेश की आलोचना की है। उन्होंने कहा- कांवड़ यात्रा रूट पर सभी भोजनालयों को उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश संविधान के खिलाफ है, जो सभी को समान अधिकार की गारंटी देता है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार संविधान को कुचल रही है। जो धर्म या नाम के आधार पर किसी भी भेदभाव के बिना सभी को समान अधिकार और न्याय की गारंटी देता है।

PunjabKesari
महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा- वह देश का माहौल खराब करना चाहती है। भाजपा मुस्लिमों के हक को भी खत्म करना चाहती है। ऐसे फरमान जारी करके ये संविधान की के खिलाफ कार्य कर रहे है। इन लोगों (भारतीय जनता पार्टी ) की हरकत से मुल्क में तनाव पैदा हो रहा है। ये मुसलमानों के हक को खत्म करना चाहते हैं, जो उत्तर प्रदेश में इन लोगों ने किया है, वो देश के संविधान के खिलाफ है। इस पर मोदी जी खामोश क्यों है?

PunjabKesari
इसके अलावा महबूबा मुफ्ती ने कहा कि (कांग्रेस नेता) राहुल गांधी ने सही कहा था कि अगर उन्हें (BJP को) 400 से ज्यादा सीट मिल गई तो वे संविधान को नष्ट कर देंगे। वे 350 सीट से 240 पर आ गए लेकिन उन्होंने सबक नहीं सीखा है। वे संविधान के खिलाफ काम करना जारी रखे हुए हैं। इससे देश में टकराव फैलने का खतरा है और टकराव पनप रहा है, जिन लोगों ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट दिया। उन्हें यह समझ आ गया होगा कि यह पार्टी किसी भी तरह से संविधान को नष्ट करना चाहेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News