महबूबा ने पीटीअाई की जीत पर पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 11:06 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान के आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) की जीत पर पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को बधाई दी है और कहा कि उनके कठोर परिश्रम और लगन ने उन्हें विजेता बनाया। इसके अलावा, हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने इमरान के बयान का समर्थन किया जिसमें उन्होंने कश्मीर विवाद समेत सभी मुद्दों का वार्ता के माध्यम से समाधान करने के लिए कहा है।  

पीपुल्स डेमोक्रेडिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा ने ट्विटर पर लिखा, " इमरान खान को उनकी जीत के लिए बधाई। उनके कठोर परिश्रम और लगन ने उनको जीत दिलाई।" इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया," जानकर खुशी हुई कि चुनाव में पाकिस्तान के लोगों ने आतंकवादी ताकतों को नकार दिया। यही लोकतंत्र की मजबूती है, जो हमेशा जीतती हैं।" मीरवाइज ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा," पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के बयान का स्वागत करता हूं जिसमें उन्होंने वर्षों से चले आ रहे कश्मीर विवाद को वार्ता के माध्यम से सुलझाने के लिए कहा है। उम्मीद करता हूं कि दो पड़ोसी असली शांति बहाल करेंगे।" 

इससे पहले ट्वीट में मीरवाइज ने कहा," पाकिस्तान चुनाव पर कश्मीर के लोगों की नजरें थी लेकिन राज्य सरकार ने हाल ही में यहां पाकिस्तानी समाचार चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया। कश्मीर के लोग पाकिस्तान में मजबूत और स्थायी सरकार की कामना और प्रार्थना करते हैं।" श्रीनगर में जिला प्रशासन ने 20 से ज्यादा विदेशी चैनल के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया, जिनमें अधिकतर पाकिस्तान के थे। राज्यपाल एन एन वोहरा ने कहा कि प्रतिबंध केंद्र सरकार ने लगाया और राज्य ने सिर्फ इसे लागू किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News