स्कूल बस घटना : पत्थरबाजों पर बरसे महबूबा और उमर

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 04:44 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के जावूरा गांव में पत्थरबाजों द्वारा स्कूल बस को निशाना बनाए जाने के मामले में पत्थरबाजों पर बरसते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना की कड़ी निंदा की। ट्वीटर पर घटना को लेकर ट्वीट में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने स्कूल बस पर हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हमले में शामिल तत्वों के खिलाफ  कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शोपियां में स्कूल बस पर हमले की खबर से आक्रोषित और दुखी हूं। इस कायरतापूर्ण कृत्य में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पर्यटकों की बसों या स्कूली छात्रों की बसों पर पथराव कैसे पत्थरबाजों के एजेंडे को आगे बढ़ाने में सहायक हो सकता है। इन हमलावरों की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए।  ट्वीटर पर ट्वीटों की श्रंृखला में उमर ने कहा कि पत्थरबाजों को दी जा रही माफी का मकसद उचित व्यवहार को प्रोत्साहित करना था लेकिन कुछ गुंडों को केवल अधिक पत्थरों को मारने का अवसर प्राप्त हुआ है। 

डीजीपी ने दिया कार्रवाई का भरोसा
उधर, पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) एस.पी. वैद्य ने उपद्रवियों, जिन्होंने स्कूल बस पर पत्थराव किया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का वायदा किया। वैद्य ने ट्वीट किया कि उपद्रवियों ने स्कूल बस पर पत्थराव किया जिसमें द्वितीय कक्षा के छात्र रिहान घायल हो गए। उसको उपचार के लिए एस.के.आई.एम.एस. सौरा शिफ्ट कर दिया गया। पूर्ण पागलपन, कैसे पत्थरबाज स्कूली छात्रों को निशाना बना रहे हैं। इन अपराधियों को कानून का सामना करना पड़ेगा। 

कांग्रेस ने भी जताया विरोध
इस बीच जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जे.के.पी.सी.सी.) के उपाध्यक्ष मोहम्मद अनवर भट्ट ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए घटना को बेहद निंदाजनक और डरावना कार्य करार दिया जिसका मकसद स्कूली छात्रों के बीच मनोवैज्ञानिक डर पैदा करना है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News